October 16, 2024

100वें जन्मदिन पर मां से मिली सीख पर पीएम मोदी ने किया ट्वीट

0
Sponsored

आर पी डब्लू न्यूज़/पी के सिंह


चंडीगढ़ /दिल्ली 30 दिसंबर :- 100वें जन्मदिन पर मां से मिली थी ये सीख पीएम मोदी ने ट्वीट के थ्रेड में एक और ट्वीट करते हुए कहा, ”मैं जब उनसे 100वें जन्मदिन पर मिला तो उन्होंने एक बात कही थी, जो हमेशा याद रहती है कि કામ કરો બુદ્ધિથી, જીવન જીવો શુદ્ધિથી यानि काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से।100वें जन्मदिन पर मां के लिए लिखा था भावनात्मक ब्लॉगयाद हो, सैन जोस में फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग के साथ 2015 के टाउन हॉल सत्र के दौरान, पीएम मोदी ने उनको बड़ा करने के दौरान मां द्वारा किए गए बलिदानों को याद किया था और अपनी मां की विभिन्न खूबियों का उल्लेख किया था ।

Sponsored

जिससे उनके मस्तिष्क, व्यक्तित्व और आत्मविश्वास को स्वरूप मिला। केवल इतना ही नहीं पीएम मोदी ने अपनी मां के 100वें जन्मदिन पर भावनात्मक ब्लॉग भी लिखा था। जिसमें उन्होंने लिखा था- “मेरा मां जितनी सरल हैं, उतनी ही असाधारण हैं”जब कभी मौका मिलता था मां से मिलने जरूर जाते थे पीएम पीएम मोदी को जब कभी मौका मिलता था ।

वह मां से मिलने जरूर जाते थे। पीएम मोदी हर संभव कोशिश करते थे कि वे जब भी अहमदाबाद जाएं तो अपनी मां से जरूर मिलें। पीएम मोदी की मां हीरा बा गांधीनगर में रहती थीं जहां पीएम मोदी अक्सर कुछ समय निकालकर मां के पास जाया करते थे।कई बार तस्वीरों में भी देखा गया है कि पीएम मोदी मां के साथ चाय की चुस्की ले रहे हैं या कई बार मां के साथ खिचड़ी खा रहे हैं। पीएम मोदी की मां के साथ कई ऐसी यादे जुड़ी हुई हैं।

कुछ इस प्रकार पीएम मोदी अपने व्यस्त समय में से भी मां के साथ फुर्सत के कुछ पल निकाल लिया करते थे।नम आंखों से मां को दी अंतिम विदाईपीएम मोदी मां हीरा बा की अंतिम यात्रा में शामिल हुए। इस दौरान पीएम मोदी ने नम आंखों से मां हीरा बा के पार्थिव शरीर को कंधा दिया। इसके पश्चात हीरा बा को गांधीनगर में हिंदू सनातन रीति-रिवाज के मुखाग्नि दी गई।पीएम मोदी समेत भाइयों ने दी ।मुखाग्निइसी के साथ पीएम मोदी की मां हीराबा पंचतत्व में विलीन हो गई। पीएम मोदी समेत अन्य पुत्रों सोमाभाई, प्रह्लाद और पंकज भाई ने मुखाग्नि दी। इससे पूर्व शुक्रवार सुबह गांधीनगर स्थित रायसण क्षेत्र की सोसायटी से हीराबा की अंतिम यात्रा निकली। अंतिम यात्रा सेक्टर 30 के मुक्तिधाम पहुंची। यहां हीराबा का अंतिम संस्कार किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed