October 21, 2024

उड़न दस्ते व जिला प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड क़ी टीम ने 3 बिल्डिंग मिक्चर प्लांट पर छापा मारा

0
Sponsored

आर पी डब्लू न्यूज़/राजीव मेहता


यमुनानगर जनवरी 7:- यमुनानगर बड़ी खबर ,मुख्यमंत्री के उड़न दस्ते व जिला प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड क़ी टीम ने शुक्रवार को संयुक्त रूप से 3 बिल्डिंग मिक्चर प्लांट पर छापा मारा। जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री उड़न दस्ते के जांच अधिकारी दिनेश शर्मा ने बताया कि आज पवन एसोसिएट्स, दुर्गा कंस्ट्रक्शन व भगत फेब्रिकेटर्स बिल्डिंग मिक्सर प्लांट पर छापा मारा हैं। यह प्लांट इशोपुर, दमला और हमीदा क्षेत्र मे बिना प्रदूषण विभाग क़ी मंजूरी के चल रहे थे व इनके पास किसी अन्य विभाग क़ी भी कोई मंजूरी नहीं थी।
उन्होंने बताया कि प्रदूषण विभाग के नियमों के अनुसार ये प्लांट काम नहीं करने की जानकारी मिली थी। मौके पर इनके मालिक संबंधित कागजों को नही दिखा सकें। और प्लांट पर पानी के इस्तेमाल के लिए चल रहें बोरिंग की भी सही जानकारी नहीं दे सकें। इन तीनों प्लांट के मालिकों को विभाग की और से नोटिस देकर जरूरी कागजों संबंधित जानकारी ली जाएगी। और जांच के बाद ही आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
इस मौके पर प्रदूषण विभाग के अधिकारी अजय कुमार भी साथ रहें।

Sponsored


बता दे यमुनानगर सीएम फ़्लाइंग व जिला प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड क़ी संयुक्त टीम ने बिल्डिंग मिक्चर प्लाट पर की रेड इनमे पवन एसोसिएट्स,दुर्गा कंस्ट्रक्शन व भगत फेब्रिकेटर्स हैं
बता दे यह प्लांट यमुनानगर के इशोपुर दमला व हमीदा क्षेत्र मे बिना पॉलियूशन विभाग क़ी मजूरी के चल रहे थे व इनके पास किसी अन्य विभाग कि मन्जुरी भी नही थी। जिला पॉल्यूशन विभाग द्वारा उक्त प्लांट को नोटिस ईशु कर 15 दिन में जवाब मांगा गया है। बता दे यह अनियमितता का मामला है व इसपर सीएम फ्लाइंग व जिला पॉल्यूशन विभाग ने संयुक्त रेड कर उक्त प्लांट को नोटिस इशू किये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed