October 21, 2024

सेवा पखवाड़ा के तहत सरस्वती हेरिटेज बोर्ड के वाइस चेयरमैन धुमन सिंह किरमच की अगुवाई में दलबल सहित सरस्वती स्वच्छता अभियान चलाया गया, श्री दुर्गा पूजा उत्सव में माँ का आगमन गज यानी हाथी पर हुआ जबकि प्रस्थान नौका पर होगा

0
Sponsored

आर पी डब्लू न्यूज़/ राज्य ब्यूरो राजीव मेहता


कुरुक्षेत्र 2 अक्टूबर:- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर सेवा पखवाड़ा के तहत सरस्वती हेरिटेज बोर्ड के वाइस चेयरमैन धुमन सिंह किरमच की अगुवाई में दलबल सहित सरस्वती स्वच्छता अभियान चलाया गया। यह अभियान गांव खेड़ी मारकंडा के नजदीक सरस्वती नदी पर चलाया गया।

Sponsored

सरस्वती हेरिटेज बोर्ड उपाध्यक्ष धुमन सिंह किरमिच ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक सेवा पखवाड़ा आयोजित किया गया है और आज गांधी जयंती अवसर पर  स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। इसी के चलते आज सरस्वती नदी के तट पर स्वच्छता अभियान चलाया गया जिसमें स्थानीय निवासियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।


श्री दुर्गा पूजा उत्सव में माँ का आगमन गज यानी हाथी पर हुआ जबकि प्रस्थान नौका पर होगा

धर्मनगरी कुरुक्षेत्र स्थित भारत सेवाश्रम संघ में 21वां श्री दुर्गा पूजा उत्सव के दूसरे दिन हुई महासप्तमी पूजा, दुर्गा पूजा समिति कुरुक्षेत्र द्वारा आयोजित होने वाले श्रीदुर्गा पूजा उत्सव को लेकर खासा उत्साह, श्री दुर्गा पूजा उत्सव में इस बार देवी आगमन गज यानी हाथी पर हुआ जबकि प्रस्थान नौका पर होगा ।

धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में रेलवे रोड पर स्थित भारत सेवाश्रम संघ में 21वां श्री दुर्गा पूजा फेस्टिवल को लेकर खासा उत्साह है श्री दुर्गा पूजा उत्सव में माँ का आगमन गज यानी हाथी पर हुआ जबकि प्रस्थान नौका पर होगा दूसरे दिन महासप्तमी की पूजा परंपरागत तरीके से की गई

सदस्य दुर्गा पूजा समिति

दुर्गा पूजा समिति से जुड़े चौधरी ने बताया कि शनिवार 1 अक्टूबर को बोधन, शक्ति पूजा, आमंत्रण अधिभास से कार्यक्रम की शुरुआत हुई। आज रविवार 2 अक्टूबर को महा सप्तमी पूजा की गई है सोमवार 3 अक्टूबर को महाअष्टमी व संधी पूजा का आयोजन होगा। इसी प्रकार 4 अक्टूबर महान नवमी पूजा और दोपहर को हवन और दक्षिणनांता आयोजित होगा। बुधवार 5 अक्टूबर को दशमी पूजा, दर्पण विसर्जन, प्रतिमा बारन और पुष्पांजलि कार्यक्रम आयोजित होगा नवरात्र उत्सव में प्रतिदिन शाम संध्या आरती और रात्रि को सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed