October 20, 2024

अंबाला में हुई तेज बारिश के कारण मंडी में पड़ा धान पूरी तरह से भीग गया !  हालांकि ज्यादातर धान आढ़तियों ने तरपालॉं  से ढका हुआ

0
Sponsored
आर पी डब्ल्यू न्यूज / पंकज सिंह

अंबाला 11 अक्टूबर:- अंबाला में हुई तेज बारिश के कारण मंडी में पड़ा धान पूरी तरह से भीग गया !  हालांकि ज्यादातर धान आढ़तियों ने तरपालॉं  से ढका हुआ था| लेकिन तेज बारिश होने के चलते नीचे से पानी भरने की वजह से धान गीला हो गया और ज्यादातर किसानों की साल भर की मेहनत पर पानी फिर गया ! वही किसानो ने सरकार से अपील की है कि खराब हुए धान का उचित मुआवजा दिया जाए!  वही मंडी चेयरमैन ने भी सरकार से अपील करते हुए कहा है कि खराब हुए धान का सरकार उचित मुआवजा किसानों को दें ! वही मंडी सचिव ने कहा कि यह किसान के धान को संभाल कर रखने की आढ़तियों की जिम्मेवारी थी अगर किसी किसान की शिकायत आती है तो उसकी शिकायत पर आढ़ती के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी !

मंजीत सिंह , किसान

अंबाला में हुई तेज बारिश के कारण मंडी में पड़ा धान पूरी तरह से भीग गया ! धान की फसल भीगने से किसानो के चेहरों पर. मायूसी छा गई  है किसानो ने सरकार से अपील करते हूए कहा है की सरकार धान की खराब हूई फसल का उचित मुआवजा दे ! बता दें की एक तो किसानो की फसल मण्डी मे भीग गई वहीं दुसरी और खेत मे भी तेज बारिश होने के चलते धान की फसल खराब होने की कगार पर है ! क्युंकि फसल मे पानी ज्यादा मात्रा मे खडा हो गया है ! किसानो की साल भर की मेहनत पर बारिश ने पानी फेर दिया है !

Sponsored
बलविंदर सिंह , चेयरमैन मार्किट कमेटी अंबाला कैंट

वही मार्केट कमेटी चेयरमैन बलविंदर सिंह से जब बात की तो उन्होंने अंबाला में हुई तेज बारिश के कारण धान के भीगने की बात कही ! उन्होने कहा कि  मंडी में जो धान पड़ा है और सरकारी खाते के अंदर चढ़ चुका है उसकी जिम्मेवारी तो शेलर और आढ़तियों की है लेकिन जो सरकारी खाते के अंदर नहीं चढ़ा उसकी जिम्मेवारी किसान की है ! उन्होंने कहा की अंबाला में तेज बारिश हुई है जिसके चलते धान भीग गया है ! वहीं उन्होंने सरकार से भी अपील करते हुए कहा है कि जो भी धान भीग कर किसानों का नुकसान हुआ है उसके लिए किसानों को उचित मुआवजा दिया जाए !

नीरज भारद्वाज , मण्डी सचिव अम्बला कैंट

वही तेज बारिश के कारण मंडी में भीगे दान के बारे में जब मंडी सचिव से बात की तो उन्होंने कहा कि हमारे यहां धान की आवक 2 लाख 30 हज़ार क्विंटल हो चुकी है और जिसमें 2लाख 14 हज़ार किवंटल की खरीद हो चुकी है इसके साथ ही 1 लाख 31 हज़ार किवंटल का उठान हो चुका है ! वहीं उन्होंने कहा कि हमने आढतीयों को कह रखा था कि धान की फसल को पूरी तरह से ढक कर रखा जाए जो उन्होंने ढक रखा था !  जब उनसे पुछा गया कि  धान की फसल भीगी है तो उन्होंने कहा कि अभी तक हमारे पास ऐसी कोई शिकायत नहीं आई अगर किसी किसान की शिकायत आती है तो आढ़ती के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed