October 21, 2024

स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय द्वारा गुरूवार को अपना 15वां स्थापना दिवस मनाया गया

0
Sponsored

चंडीगढ़/रोहतक 2 जुन (जिला ब्यूरो राजीव मेहता)

पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय द्वारा गुरूवार को अपना 15वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस अवसर पर मुख्यअतिथि के तौर पर कुलपति डॉ. अनिता सक्सेना उपस्थित हुईं। उन्होंने रिब्बन काटकर कार्यक्रमों की शुरूआत की और धनवंतरी एपैक्स ट्रॉमा सेंटर के पिछे बने एक हजार एलपीएम क्षमता के ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया जिसके बाद पौधा रोपण कर पर्यावरण बचाने का संदेश दिया गया। इस अवसर पर कुलपति डॉ. अनिता सक्सेना ने सभी चिकित्सकों व कर्मचारियों को स्थापना दिवस की बधाई देते हुए कहा कि विश्वविद्यालय दो जून को अपना स्थापना दिवस मनाता है और इस वर्ष विश्वविद्यालय का 15वां स्थापना दिवस है। उन्होंने बताया कि स्थापना दिवस के उपलक्ष्य मे आज इस 1000 लीटर की क्षमता वाले ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ करके गंभीर मरीजों को एक सौगात दी गई है। इस ऑक्सीजन प्लांट के शुरू हो जाने से संस्थान के पास ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं रहेगी। डॉ. ने पौधारोण करते हुए कहा कि यदि हमें अपने पर्यावरण को खराब होने से बचाना है तो अधिक से अधिक पेड़ लगाने चाहिएं।

कुलसचिव डॉ.एच.के. अग्रवाल ने कहा कि वे सभी को इस शुभ अवसर पर बधाई देते हैं। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय ने 2008 में अपनी स्थापना से अभी तक काफी उन्नित की है और अब डॉ. अनिता सक्सेना के मार्गदर्शन में नित नई ऊचाईयों की तरफ अग्रसर है। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि हम सभी को प्रयास करना चाहिए कि मिलजुल विश्वविद्यालय के लिए कार्य करें और रिसर्च को बढ़ावा दें। उन्होंने कहा कि आज पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय की पूरे विश्व में अपनी एक अलग पहचान है। विश्वविद्यालय द्वारा एमबीबीएस,एमडी/एमएस, डीएम, बीडीएस, फार्मेसी, नर्सिंग,फिजियोथैरेपी सहित कई पैरामेडिकल कोर्स करवाएं जा रहे हैं।
इस अवसर पर डीन एकेडमिक अफेयर डॉ. अशोक चौहान, डीन डॉ.कुलदीप सिंह लालर, प्राचार्य डॉ. संजय तिवारी, चिकित्सा अधीक्षक डॉ. ईश्वर सिंह, परीक्षा नियंत्रक डॉ. राकेश धनखड़, जनसंपर्क विभाग के इंचार्ज प्रो. वरूण अरोड़ा, इंचार्ज सिक्योरिटी डॉ. संजय जोहर, डीएमएस डॉ. जितेंद्र जाखड़, डॉ. सुखबीर, डॉ. आशा, प्राचार्य प्रो. सुनीता, शकुंतला, सुपरीडेंट सुशीला सहित सैकड़ों चिकित्सक व कर्मचारी भी उपस्थित थे।

Sponsored

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed