October 20, 2024

सेक्टर 1 कॉलेज में कल से एडमिशन कॉउंसिल शुरू

0
Sponsored

चंडीगढ़/पंचकूला: राज्य ब्यूरो प्रीति धारा :-5 अगस्त
पंचकूला —हरियाणा के उच्चतर शिक्षा विभाग ने कॉलेज एडमिशन के लिए एक अगस्त से ऑनलाइन पोर्टल खोल देने से स्टूडेंट्स
प्रदेश के विभिन्न कॉलेजों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन कर रहें हैं।सेक्टर-1 कॉलेज पंचकूला में भी छात्रों ने बड़ी संख्या में एडमिशन के लिए आवेदन किए हैं। कॉलेज की प्राचार्या बबिता वर्मा ने इसे लेकर ख़ुशी ज़ाहिर की हैं। उन्होंने इस क़ामयाबी के लिए कॉलेज के शिक्षकों, स्टाफ़ सदस्यों और छात्रों को श्रेय दिया हैं।

डॉ. चित्रा तँवर


कॉलेज के प्लेसमेंट सेल से डॉ. चित्रा तँवर ने बताया कि कल से सभी इच्छुक छात्र कॉलेज के स्टॉफ रूम में आकर कॉलेज में संचालित कोर्स, विषयों के साथ फ़ीस इत्यादि के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं। कॉलेज स्टॉफ रूम में कॉलेज प्लेसमेंट सेल हेड प्रो नवीन कुमार सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक स्टूडेंट्स को जानकारी देने के लिए उपस्थित रहेंगें।
कॉलेज के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर अद्वित्य खुराना ने बताया कि पूरे ट्राईसिटी में पंचकूला स्थिति सेक्टर -1 कॉलेज में एकमात्र ऐसा राजकीय कॉलेज है जहाँ मीडिया शिक्षा में स्नातक एवं परास्नातक डिप्लोमा कोर्स सफलता पूर्वक संचालित हैं। पत्रकारिता एवं मीडिया के क्षेत्र में विभाग से पास ऑउट अनेकों छात्र अच्छे पदों पर कार्यरत हैं। साथ ही, पूरे उत्तर भारत में पत्रकारिता विभाग मीडिया अध्ययन में अग्रणी है। विभाग मॉडर्न ऑडियो लैब, वीडियो लैब और कैंपस रेडियो जैसी अद्यतन सुविधाओं से सुसज्जित है।
इच्छुक विद्यार्थियों को कॉलेज और पत्रकारिता विभाग में एक बार जरूर विज़िट करना चाहिए। इसके अलावा, हरियाणा के शैक्षणिक रैंकिंग फ्रेमवर्क प्रयास में सेक्टर -1 कॉलेज पिछले तीन वर्षों से शत-प्रतिशत प्रदर्शन करता आया है। ज्ञात हो, सेक्टर -1 कॉलेज की विगत तीन वर्षों से प्रदेश में सर्वश्रेष्ठ कॉलेज के रूप में पहचान हैं।

Sponsored

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed