October 20, 2024

सानिया नेहवाल और पीवी सिंधु को प्रशिक्षण देने वाले बैडमिंटन के कोच पुलेला गोपीचंद अब फरीदाबाद में देंगे बच्चों को बैडमिंटन का प्रशिक्षण।

0
Sponsored

चंडीगढ़/फरीदाबाद:- जिला ब्यूरो राजीव मेहता: 6 अगस्त

सानिया नेहवाल और पीवी सिंधु को प्रशिक्षण देने वाले बैडमिंटन के कोच पुलेला गोपीचंद अब फरीदाबाद में देंगे बच्चों को बैडमिंटन का प्रशिक्षण।

Sponsored

देश के नाम कई मेडल हासिल कर अर्जुन अवॉर्ड पदम श्री और पदम भूषण जैसे मेडल अपने नाम करा चुके पुलेरा गोपीचंद अब फरीदाबाद के एक निजी स्कूल में बच्चों बैडमिंटन का प्रशिक्षण देंगे । उन्होंने बैडमिंटन का प्रशिक्षण देने को लेकर फरीदाबाद के सेक्टर अट्ठासी स्थित एक निजी स्कूल से एमओयू साइन किया है। बता दें की पुलेला गोपीचंद ने सानिया नेहवाल और पीवी सिंधु जैसे बैडमिंटन के बड़े खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दिया हुआ है और दोनों खिलाड़ी अब तक देश को कई मेडल दिला चुकी है। फरीदाबाद पहुंचे पुलेला गोपीचंद ने कहा कि सरकार और बैडमिंटन एसोसिएशन का काफी सहयोग रहा है इसके चलते अब इस खेल को बढ़ावा मिल रहा है ।

पुलेला गोपीचंद, पदम श्री अवार्डी बैडमिंटन के कोच।

तस्वीरें फरीदाबाद के सैक्टर 88 स्थित एक निजी स्कूल की है जहां पर बैडमिंटन के कोच पुलेला गोपीचंद एमओयू साइन करने के लिए पहुंचे थे । बता दें कि पुलेला गोपीचंद फरीदाबाद के सेक्टर 88 स्थित एक निजी स्कूल में बैडमिंटन के खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देंगे । इस मौके पर उन्होंने कहा कि भारत देश में टैलेंट की कोई कमी नहीं अगर कमी है तो वह इंफ्रास्ट्रक्चर और बच्चों की कमी है जिस तरह से खेल को प्रोत्साहन मिल रहा है उससे उन्हें उम्मीद है कि अच्छे खिलाड़ी निकल कर बाहर आएंगे। पाकिस्तान में भारत जैसे कोच से ट्रेनिंग मिलने की माँग के सवाल पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों में फिर से बैडमिंटन एसोसिएशन और गवर्नमेंट का सपोर्ट मिल रहा है और जो पॉलिसी रही है उससे बैडमिन्टन में अच्छे खिलाड़ी मिले हैं और आने वाले समय में और अच्छे खिलाड़ी निखर कर आएंगे । वहीं उन्होंने कहा कि इसके लिए वह भारत सरकार और बैडमिंटन एसोसिएशन के शुक्रगुजार हैं। वहीं उन्होंने कहा कि ओलंपिक में वह मेडल भले ना जीत पाए लेकिन उनके द्वारा प्रशिक्षित खिलाड़ियों ने ओलंपिक में मेडल व अन्य कई मेडल हासिल कर देश को दिए हैं जिससे उन्हें खुशी होती है।वह चाहते हैं कि आने वाले समय में बैडमिंटन के खिलाड़ियों का और बेहतर रिजल्ट सामने आए और देश को और मेडल प्राप्त हों।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed