October 20, 2024

अखिल भारतीय किसान सभा व किसान सभा हरियाणा के आवाहन पर धान (जीरी) गन्ना की फसल खराब, की जल्दी गिरदावरी करवाने बारे तथा लंपी बीमारी से मरने वाले पशुओं का मुआवजे को लेकर अनाज मंडी जगाधरी में प्रदर्शन करके उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा

0
Sponsored

आर पी डब्लू न्यूज़/राज्य ब्यूरो राजीव मेहता


यमुनानगर दिनांक 21 सितंबर 2022 जिला यमुनानगर के किसानों ने अखिल भारतीय किसान सभा व किसान सभा हरियाणा के आवाहन पर धान (जीरी) गन्ना की फसल खराब, की जल्दी गिरदावरी करवाने बारे तथा लंपी बीमारी से मरने वाले पशुओं का मुआवजा पशु पालकों को देने बारे अनाज मंडी जगाधरी में प्रदर्शन करके उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा और मांग की कि जल्दी से जल्दी पूरी फसल की गिरदावरी करवाकर फसल खराबे का आकलन किया जाए, प्रति एकड़ कम से कम ₹60000 के हिसाब से मुआवजा दिया जाए व डीजल सस्ते रेट पर किसानों को मुहैया करवाया जाए ।सभी किसानों को कर्जा मुक्त किया जाए। लंपी बीमारी से मृत पशुओं गाय भैंस आदि का सर्वे करवाकर पशु पालकों को मुआवजे का भुगतान जल्दी से जल्दी किया जाए।

Sponsored
प्रधान जरनैल सिंह सांगवान

आढ़तियों की मांगों का बातचीत से जल्दी से जल्दी समाधान किया जाए ताकि मंडी में खरीद शुरू हो। 25 सितंबर से जीरी की खरीद सुनिश्चित की जाए। अखिल भारतीय किसान सभा व किसान सभा हरियाणा के संयुक्त प्रतिनिधिमंडल मे शामिल जरनैल सिंह सांगवान, धर्मपाल सिंह चौहान, गुरभजनसिंह महीपाल चमरोडी, मानसिंह पंजेटा व संजू चमरौडी ने उपायुक्त महोदय से बातचीत करते हुए कहा कि किसान के जिन खेतों में फसल बर्बाद हो गई है वहां पर ट्रैक्टर चलाकर अगली तैयारी में लग गए हैं इस लिए सर्वे जल्दी करवाया जाए ।उपायुक्त महोदय ने ज्ञापन लेकर बताया की सर्वे की रिपोर्ट सरकार को भेजी जा चुकी है किसान नेताओं न बातचीत में बताया कि बहुत से गांव में जानकारी मिली है कि खराबा ज्यादा है लेकिन सर्वे में कम दिखाया गया है कुछ गांव की लिस्ट भी उपायुक्त महोदय को सर्वे करने के लिए सौंपी गई।किसान नेताओं ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि गेहूं की फसल खराबा का अभी तक मुआवजा नहीं मिला और अब जीरी व गन्ना की फ़सल भी खराब हो गई है। किसानों के सामने बच्चे पालने का संकट पैदा हो गया है। सरकार ने अभी तक किसानों व पशु पालकों की कोई मदद नहीं की ।इससे साफ पता चलता है कि सरकार किसान व मजदूर विरोधी है। राम कर्ण शर्मा,नैबसिह विजय पाल हरभजन सिंह अजमेर सिंह कड़कौली राजबीर वेदपाल व अन्य ने भी संबोधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed