October 21, 2024

हरियाणा गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को एसजीपीसी से अलग करने के विरोध में रोष मार्च निकाला !

0
Sponsored

आर पी डब्लू न्यूज़/ पंकज सिंह


चंडीगढ़/अंबाला, 7 अक्टूबर:- SGPC द्वारा आज अंबाला मंजी साहब गुरुद्वारे में अरदास करने के बाद हरियाणा गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को एसजीपीसी से अलग करने के विरोध में रोष मार्च निकाला ! यह रोष मार्च अंबाला मंजी साहिब गुरुद्वारे से शुरू हुआ और अमृतसर के लिए रवाना हुआ ! इस मौके पर एसजीपीसी के उपप्रधान के साथ-साथ हरियाणा के भी एसजीपीसी मेंबरॉं ने इस रोष प्रदर्शन में भाग लिया ! उन्होंने SGPC और हरियाणा गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को एसजीपीसी से अलग करने के विरोध में यह है रोष प्रदर्शन निकाला ! इस मौके पर उन्होंने सरकार पर भी एसजीपीसी को तोड़ने के आरोप लगाए !

Sponsored

आज एसजीपीसी के ऊपर धान की अध्यक्षता में अंबाला से अमृतसर तक एसजीपीसी और हरियाणा गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को अलग करने के विरोध में रोष मार्च निकाला जो अंबाला शहर मंजी साहब गुरुद्वारे से शुरू हुआ और अमृतसर के लिए रवाना हुआ! इस मौके पर एसजीपीसी के उपप्रधान ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज का यह रोष मार्च हरियाणा गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी से अलग करने के विरोध में निकाला जा रहा है ! उन्होंने कहा कि यह रोज मार्च यहां से शुरू होकर अमृतसर जाएगा और वहां पर अकाल तख्त जाकर अरदास की जाएगी ! उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह जो सरकारें शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को तोड़ने की काम कर रही हैं यह बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा ! इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह 102 वर्ष पुरानी संस्था है जो 102 साल से सारे प्रबंध चला रही ! वहीं उन्होंने कहा कि यहां से सभी इकट्ठे होकर श्री अकाल तख्त साहब संगत जा रही हैं चाहे वह बसों में, अपने वाहनों में जा रहे हो और कुछ संगगत बाई ट्रेन भी जा रही हैं जो वहां इकट्ठे होकर अरदास करेंगे!

उप प्रधान एसजीपीसी !

वही वही उपप्रधान एसजीपीसी ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि हरियाणा में ऐसे कितने गुरुद्वारे हैं ! वहीं उन्होंने कहा कि अगर हरियाणा वालों को ऐसा लगता है तो वह चुनाव लड़कर आ जाएं उन्हें पता चल जाएगा क्योंकि एक बार पहले भी यह झूठ बोल कर आए थे ! जब उनको लगा कि उनका काम नहीं चल रहा तो उन्होंने सरकार को कह कर इस के टुकड़े टुकड़े करवाने का काम किया ! उन्होंने कहा की इसके बाद श्री अकाल तख्त जाकर अरदास की जाएगी और जो भी आदेश होगा उसके अनुसार काम करेंगे ! उन्होने कहा कि इसके टुकड़े-टुकड़े नहीं होने चाहिए ! वहीं उन्होंने कहा कि हम सबको श्री अकाल तख्त साहिब के आदेशानुसार चलने का फर्ज बनता है ! वहीं उन्होंने कहा कि हम सब हरियाणा के ही सीखे और हम सब एक हैं ! वहीं उन्होंने कांग्रेस सरकार पर भी जमकर निशाना साधा उन्होंने कहा कि उन्होंने वोट लेने के चक्कर में यह सब किया लेकिन वोट उनको फिर भी नहीं मिली ! वहीं उन्होंने एसजीपीसी के इस आफताब के बारे में जानकारी देते हुए कहा की इसका एक गजट बनता है और जो डिस्प्ले पर प्ले होता है ! वही जब से उनसे कहा गया कि हरियाणा का पानी पंजाब से हरियाणा को क्यों नहीं मिलता इस पर उन्होंने कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दिया !

मेंबर एसजीपीसी अंबाला हरियाणा !

हरियाणा के एसजीपीसी मेंबर ने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह जो सरकार ने एसजीपीसी को तोड़ने की चाल चली है उसे हम बिल्कुल नहीं तोड़ने लेंगे क्योंकि बड़ी सहिदियां देन के बाद
यह एसजीपीसी बनी है ! उन्होंने कहा कि पहले भी गुरुद्वारों में बहुत कुकर्म हुआ करते थे जो महंत किया करते थे लेकिन हमारे बुजुर्गों ने ध्यान देकर यह कमेटी बनाई ! वहीं उन्होंने कहा की यह जो बोलते हैं कि हरियाणा के सिखों को हरियाणा गुरुद्वारों का प्रबंध मिल जाए तो यहां एक भी ऐसा सीख दिखा दो जो पंजाब का हो ! यहां पर जो भी सीखें वह सभी हरियाणा के हैं ! उन्होंने कहा की यह एक बड़ी साजिश है जो सिखों को कमजोर करने का काम कर रही है इसको हम बिल्कुल भी कामयाब नहीं होने देंगे !

हरभजन सिंह , एसजीपीसी मेंबर कुरुक्षेत्र !

एसजीपीसी मेंबर कुरुक्षेत्र हरियाणा के भजन सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह जो एसजीपीसी को तोड़ने का काम किया जा रहा है इसको लेकर हरियाणा के सिखों में काफी रोष है ! वहीं उन्होंने सभी सरकारों पर आरोप लगाते हुए कहा कि सिखों को कमजोर करने का काम सरकारों ने किया है ! वहीं उन्होंने कहा कि जो लोग कहते हैं कि हरियाणा का हक हरियाणा के सिखों को मिले तो वह पहले ही हरियाणा के सिखों के पास है ! उन्होंने इसे राजनीति सियासत दानो पर हरियाणा के सिखों को कमजोर करने का आरोप लगाया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed