October 21, 2024

फरीदाबाद में हरियाणा पुलिस हुई शर्मसार पीड़ित से पुलिस माँग रही आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही के नाम पर हजारों रुपये,ऑडियो हुई वायरल

0
Sponsored
आर पी डब्लू न्यूज़/ ब्यूरो रिपोर्ट

शिकायत की कॉपी
फरीदाबाद 8 अक्टूबर:- जीरो टॉलरेंस की बात करने वाली हरियाणा की BJP सरकार में हरियाणा पुलिस कितनी जीरो टॉलरेंस पर काम कर रही है उसका खुलासा हुआ है । बता दें कि फरीदाबाद में दो पक्षों के लड़ाई झगड़े में घायल हुए पीड़ित से पुलिस द्वारा आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही करने के नाम पर हजारों रुपये ऐंठ लिए गए। लेकिन फिर भी हरियाणा पुलिस के जवानों का पेट नहीं भरा। मामला फरीदाबाद के डबुआ थाने का है जहाँ सोनू के साथ उसके पड़ोसियों के झगड़ा हो गया था जिसमे सोनू को गंभीर चोट के साथ उसके हाँथ की उंगली में फ्रेक्चर भी आया था । इस घटना की शिकायत सोनू ने डबुआ थाने में की थी इस मामले में कार्यवाही कर रहे जाँच अधिकारी ने पीड़ित सोनू से कारवाही के नाम पर हजारों रुपये पहले ही डकार लिए । बावजूद इसके जाँच अधिकारी SHO को देने के नाम पर सोनू से 60 हजार रुपयों की डिमांड की । मरता क्या न करता पहले से हजारों रुपये पुलिस वालों दे चुके पीड़ित ने जाँच अधिकारी हेडकोंस्टेबल हेमराज और ASI बलबीर को SHO को देने के लिए 60 हजार रुपये दे दिए । इन रुपयों में से 55 हजार बलबीर ने 5 हजार रुपए हेमराज को दे दिए । 60 हजार रुपये देने के बावजूद  भी आरोपी खुलेआम घूम रहे थे । पीड़ित के मुताबिक उसका जाँच अधिकारी हेमराज आरोपियों से भी मिला हुआ था पीड़ित ने बताया कि जब आरोपियों को एक दिन ACP मुजेसर के पास बुलाया गया तो हेमराज ने उन आरोपियों को ACP ऑफिस के बाहर से ही भगा दिया जिसकी उसने वीडियो बना ली  वीडियो बनाते हुए हेमराज ने पीड़ित सोनू को देख लिया और इसकी शिकायत पीड़ित सोनू ने  वहीं ACP मुजेसर से कर दी । बस यहीं से हजारो रुपये ऐंठ कर पीड़ित सोनू के पक्ष में बोलने वाली  पुलिस की तोरियाँ बदल गई और पीड़ित के खिलाफ हो गई और अब उल्टे रिमेडिकल करा कर पीड़ित सोनू को केश में फंसाने और देख लेने की धमकी देने लगी । हजारो रुपये देने के बाद भी उल्टे उसी को फंसाने की धमकी मिलने के बाद सोनू ने पुलिस से अपने दिए हुए रुपये वापस मांगने शुरू कर दिए । जिसके बाद sho के नाम पर बलबीर द्वारा लिए गए 55 हजार में से 40 हजार रुपये  सोनू को थाने में बुला कर बलबीर ने वापस दे दिए । पुलिस की जेब से कोई रुपये वापस कैसे निकलवा सकता है इसी बात से जाँच अधिकारी बलबीर,हेमराज और थाने के SHO आग बबूला हो गैर और अब सोनू को तरह तरह की धमकियां देने लगी । पुलिसिया धमकी से परेशान सोनू ने परेशान होकर मीडिया का सहारा लिया और अपनी आपबीती बताई । फिलहाल सोनू को पुलिस से डर है कि पुलिस उसके साथ कुछ भी करवा सकती है। आइए सुनाते है इस ऑडियो में किस तरह से दोनो जाँच अधिकारी SHO के नाम पर रिश्वत मांग रहे है।
सोनू ,पीड़ित

तो सुना आपने किस तरह से फरीदाबाद पुलिस रिश्वत माँग कर न केवल खाकी को दागदार कर रही है बल्कि हरियाणा की BJP सरकार के जीरो टॉलरेंस की नीति को पलीता लगा रही है।

वहीं  पुलिसकर्मियों से धमकी मिलने के बाद पीड़ित सोनू ने मुख्यमंत्री ,और गृह मंत्री अनिल विज से हाँथ जोड़कर इस मामले में संज्ञान लेकर उचित कार्यवाही की मांग की है और चेतावनी दी है कि यदि उसे न्याय नहीं मिला तो वह आत्म हत्या कर लेगा जिसकी जिम्मेदार डबुआ थाना पुलिस उसके जाँच अधिकारी,हेमराज,बलबीर,और थाने के SHO श्री भगवान होंगे।

Sponsored

बता दें की इस मामले में पीड़ित सोनू ने इसकी शिकायत फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर से की है और सभी साक्ष्यों को पेश किया है। सोनू की शिकायत मिलने के बाद फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर ने इस मामले की जांच एसीपी लेवल के अधिकारी को सौंपी है । अब देखना यह होगा कि एसीपी लेबल की जांच के बाद क्या नतीजा सामने निकल कर आता है क्या रिश्वत मांगने वाले एस एच ओ श्री भगवान ,ऐ एस आई बलबीर और हेड कांस्टेबल हेमराज पर एसीपी की जाँच के बाद गाज गिरेगी या खाकी ,खाकी का बचाव करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed