October 15, 2024

“टीबी मुक्त भारत” अभियान के तहत अंबाला स्वास्थ्य विभाग के द्वारा टीबी मुक्त अंबाला बनाने के लिए जगह जगह पर जागरूकता कैंप लगाए

0
Sponsored

आर पी डब्लू न्यूज़/पंकज सिंह


अंबाला 10 अक्टूबर:- भारत को टीबी मुक्त करने के लिए प्रधानमंत्री टीबी मुक्त भारत अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जिला स्तर पर भी कार्य शुरू कर दिया गया है। इसी कड़ी के चलते अंबाला स्वास्थ्य विभाग के द्वारा टीबी मुक्त अंबाला बनाने के लिए जगह जगह पर जागरूकता कैंप लगाए जा रहे हैं और लोगों का चेकअप भी किया जा रहा है, और स्वास्थ विभाग के द्वारा टेस्टिंग वैन चलाईं गई है जिसमे मौके पर ही लोगो के टेस्ट आसानी से हो सकेगे ।

Sponsored
डॉक्टर हितेश वर्मा, स्वास्थय विभाग अंबाला

भारत को टीबी मुक्त करने के लिए प्रधानमंत्री टीबी मुक्त भारत अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जिला स्तर पर भी कार्य शुरू कर दिया गया है। इसी कड़ी के चलते अंबाला स्वास्थ्य विभाग के द्वारा टीबी मुक्त अंबाला बनाने के लिए जगह जगह पर जागरूकता कैंप लगाए जा रहे हैं और लोगों का चेकअप भी किया जा रहा है, और स्वास्थ विभाग के द्वारा टेस्टिंग वैन चलाईं गई है जिसमे मौके पर ही लोगो के टेस्ट आसानी से हो सकेगे । इस विषय में अधिक जानकारी देते हुए अंबाला स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर हितेश वर्मा ने बताया कि अंबाला में अब तक 1922 मरीज है और स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जिन भी लोगों को 2 हफ्ते से ज्यादा खांसी है या फिर वजन कम हो रहा है उन्हें ढूंढ कर उनके टेस्ट किए जा रहे हैं और साथ में टीबी के मरीजों को हर महीने ₹500 का मुआवजा भी सरकार के द्वारा दिया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed