October 21, 2024

प्रयोग फाउंडेशन ने रूडक़ी में बच्चों को दी पाठय सामग्री ।

0
Sponsored

आर पी डब्लू न्यूज़/प्रीति धारा


पंचकूला/रायपुररानी 13 नवम्बर:- शिक्षा पर सभी का समान अधिकार है। शिक्षा के प्रचार-प्रसार के लिए हम सभी को एकजुट होकर आगे आने की जरूरत है। उक्त विचार वरिष्ठ अधिवक्ता एवं समाज सेविका स्नेह लता शर्मा ने निकटवर्ती गांव रूडक़ी में प्रयोग फाउंडेशन द्वारा शिक्षा बैंक प्रोजैक्ट के तहत आयोजित कार्यक्रम के दौरान बच्चों को पाठय सामग्री वितरित करने के बाद व्यक्त किए। कार्यक्रम के दौरान रूडक़ी व मानकटबरा स्कूल में पढऩे वाले 30 बच्चों को पाठय सामग्री वितरित की गई।
उन्होंने कहा कि बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिये शिक्षा का ज्ञान होना अति आवश्यक है। स्नेह लता ने कहा कि ऐसे बहुत से बच्चे हैं जिनका शिक्षा के अभाव में भविष्य अंधकारमय हो रहा है। ऐसे बच्चों को शिक्षा का ज्ञान देना उनके भविष्य को सवांरने के लिये बहुत बड़ा दान है।
कार्यक्रम के दौरान गांव की समाज सेविका संजीत कौर, मनजीत कौर, अमरजीत कौर ने बताया कि गांव की महिलाओं द्वारा समूह के माध्यम से पुराने सामान से कई तरह के सजावटी सामान बनाए जाते हैं। इस अवसर पर बोलते हुए प्रयोग फाउंडेशन के अध्यक्ष संजीव शर्मा ने कहा कि शिक्षा बैंक कार्यक्रम के माध्यम से अब तक 6300 से अधिक बच्चों को पाठय सामग्री वितरित की जा चुकी है।
उन्होंने कहा कि संस्था द्वारा जल्द ही यहां महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कोई प्रोजैक्ट शुरू किया जाएगा। इसके अलावा आठवीं कक्षा से उपर के बच्चों के गांव मानकटबरा में कंप्यूटर प्रशिक्षण का भी प्रबंध किया जाएगा। इस अवसर पर गांव के छोटे-छोटे बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

Sponsored

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed