October 16, 2024

यमुनानगर के गांव दामला में लाला बधावा राम स्थित गौशाला के मुख्य द्वार पर तो एक हिंदू कार्यक्रम का बड़े धूमधाम से आयोजन की तैयारी,

0
Sponsored

आर पी डब्लू न्यूज/राजीव मेहता


राजेश कुमार

यमुनानगर 1 दिसंबर:- यमुनानगर बड़ी खबर यमुनानगर के गांव दामला में लाला बधावा राम गौशाला स्थित है। जहां पर गौशाला के मुख्य द्वार पर तो एक हिंदू कार्यक्रम का बड़े धूमधाम से आयोजन की तैयारी चल रही है लेकिन गेट के अंदर गौशाला में गौ माता और गोवंश बिना चारा और पानी के बिना पल पल भूख की मौत मर रही है। बदहाली का आलम तो यह है कि जिस जगह पर इन गोवंश को खाना खिलाया जाता है। उस खोर में महीनों पुराना सड़ा हुआ गोबर और बदबूदार चारा सामने नजर आ रहा है।

Sponsored

बता दे कि वर्तमान मे यह गौशाला सरकारी अधिकारियों के देखरेख में चल रही है। मौके पर मीडिया के द्वारा जो अधिकारियों से बातचीत करने की कोशिश की गई तो अधिकारी सवालों से बचते नजर आए और मौके पर आने से कतरा गए कागजों में तो सरकार बड़े-बड़े दावे करती है। अगर इन गायों की देख भाल की बात की जाय तो आप देख सकते है की इन बे जुबान जानवरो जिंदी इन गौ माता को आवारा कुत्तों ऑर पक्षी द्वारा इनकी आंखे बी नोच ली गई है और सरकार गाय बचाओ के नारे लगाती है। लेकिन धरातल पर यह गोवंश गौशालाओं में भूख और प्यास तिल तिल मर रहे हैं।  बेहतर यह होता कि इनको खूंटे से बांध कर रखने से अच्छा खुले में अगर छोड़ दिया जाए, तो यह सड़कों के किनारे रुखा सुखा  खाकर बेमौत मरने से बच सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed