October 16, 2024

उपायुक्त ने स्थानीय हांसी रोड़ स्थित नंदीशाला का किया निरीक्षण, अधिकारियों को पुख्ता इंतामों के लिए दिये आवश्यक दिशा- निर्देश

0
Sponsored

आर पी डब्लू न्यूज /मनोज कुमार


जींद 18 जनवरी:- उपायुक्त डा. मनोज कुमार ने बुधवार को स्थानीय हांसी रोड बीड़ बड़ा वन स्थित नंदीशाला में पहुंचकर गौवंश के लिए साफ -सफ ाई, पीने के पानी, सर्दी से बचाव को लेकर शैड जैसी अन्य मूलभूत सुविधाओं व किए गए इंतजामों का जायजा लिया। इस मौके पर उनके साथ नगराधीश अमित कुमार, पशुपालन विभाग के उपनिदेशक रविन्द्र हुड्डा, सूचना जन सम्पर्क भाषा विभाग के उपनिदेशक अमित पंवार, नगरपरिषद के कार्यकारी अधिकारी सुशील भुक्कल तथा नंदीशाला के संचालक भी उपस्थित रहे।
उपायुक्त डा. मनोज कुमार ने नगर परिषद के अधिकारियों को निर्देश दिये कि नंदीशाला में एक इलैक्ट्रिक शवदाह गृह बनाया जाए, जिसमें मृत गौवंश का क्रियाक्रम किया जा सके। इसके साथ-साथ यहंा की साफ-सफाई की व्यवस्था को भी दुरूस्त करवाया जाए। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा नंदीशाला में रह रहे गौवंश के चारे के लिए 3० लाख रूपए की ग्रांट जारी की गई है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि गौशाला/ नंदीशाला जैसी संस्थाएं अकेले सरकार या व्यक्ति से चलना सम्भव नही होता इसके लिए आमजन,स्वयं सेवी संस्थाओं का सहयोग अत्यंत जरूरी होता है। उपायुक्त ने समाज के लोगों से अपील की कि नंदीशाला में बढचढकर दान देकर सहयोग करें।

Sponsored

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed