October 20, 2024

आज 284 वें दिन भी नरवाना तहसील कार्यालय में संयुक्त किसान मोर्चे का धरना जारी

0
Sponsored

आर पी डब्लू न्यूज़/मनोज कुमार


जींद, फरवरी 2:- आज 284 वें दिन भी नरवाना तहसील कार्यालय में संयुक्त किसान मोर्चे का धरना मास्टर बलबीर सिंह राज्य अध्यक्ष अखिल भारतीय किसान सभा हरियाणा के नेतृत्व में जारी रहा जिस की अध्यक्षता रिछपाल ने की और मंच संचालन अनिता कर्मगढ़ ने किया । कार्यक्रम का आगाज संजय दनोदा की रागनी से हुआ।

Sponsored

मास्टर बलबीर सिंह ने मंच सांझा करते हुए बताया कि बड़े दुख की बात है कि किसान 10 महीने से अपनी मांगों को लेकर नरवाना में शांतिपूर्वक धरने पर बैठे हुए हैं ,लेकिन भाजपा की संवेदनहीन सरकार किसानों की मांगों की ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है। उन्होंने सरकार को चेताते हुए कहा कि सरकार किसानों के धैर्य की परीक्षा लेने की कोशिश न करे। 3 जनवरी को हरियाणा के मुख्यमंत्री संत शिरोमणि रविदास जी की जयंती मनाने के नाम पर नरवाना पहुंच रहे हैं। संत रविदास जी तमाम किसानों और मजदूरों के लिए पूजनीय हैं। इसलिए यह मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी है कि इस दिन किसानों से बातचीत कर हमारी मांगें पूरी करे वरना मजबूरन हमें मुख्यमंत्री का विरोध करना पड़ेगा परंतु विरोध करने अनाज मंडी नहीं जायेंगे और ना ही अंबेडकर भवन जायेंगे, ना काले झंडे दिखाए क्यों की पूजनीय संत शिरोमणि रविदास प्रकाश पर्व है।यदि कोई ऐसी वैसी घटना घटती है तो इसके लिए सारी जिम्मेदारी मुख्यमंत्री की होगी।

भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष जोगेंद्र नैन ने कहा कि नरवाना तहसील के किसानों के साथ सौतेला व्यवहार किया गया है। उपमुख्यमंत्री दुष्यन्त चौटाला ने भी किसानों को झूठा आश्वासन ही दिया। इसलिए अगर कल भी समय रहते समाधान नहीं किया गया तो किसान अपने तरीके से हरियाणा सरकार का विरोध करेंगे ।आज के कार्यक्रम डिम्पल, छोटी,रामप्यारी ,कमला , गंगा सिंह , शीशपाल गुलाडी ,अलबेल ,सुभाष , राजेंद्र सिंह , रामचन्द्र , अजमेर सिंह, बालकिशन शास्त्री , केहर सिंह ,बलवंत ,भाग सिंह ,दलबीर , नरेश डी वाई एफ आई ,सतबीर खरल , ओम प्रकाश,प्रताप सिंह व अनेक गणमान्य लोग शामिल।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed