October 20, 2024

कला में अभिरुचि मानसिक तनाव से दूर रखती है — डॉ रीटा गुप्ता ।

0
Sponsored

महाविद्यालय में  ‘कलाकृति’ विषय पर प्रदर्शनी का आयोजन

पंचकूला- 30अप्रैल ( प्रीति धारा ) हर इंसान में कोई ना कोई प्रतिभा छुपी होती है वो प्रतिभा इंसान को कलाकार बना देती है । कला में अभिरुचि मानसिक तनाव को दूर रखती है । यह बात  सेक्टर -1 स्थित राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में  ललित कला विभाग द्वारा आयोजित प्रदर्शनी में जिला उच्चतर शिक्षा अधिकारी और श्री माता मनसा देवी संस्कृत महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ रीटा गुप्ता ने बच्चो को सम्बोधित करते हुए कही ।
डॉ रीटा गुप्ता ने प्रदर्शनी का निरीक्षण किया और विद्यार्थियों की कलात्मक अभिरुचि की सराहना की। उन्होंने कहा कि ललित कलाएं विचारों के संप्रेषण का उत्तम माध्यम है।
महाविद्यालय के प्राचार्य यशपाल सिंह ने इस अवसर पर कहा कि इस तरह के आयोजन फाइन आर्ट्स के विद्यार्थियों के लिए सफलता के मार्ग को प्रशस्त करते हैं। कार्यक्रम में ललित कला के सेवानिवृत्त प्रोफेसर बी के वर्मा ने बतौर विशिष्ट अतिथि शिरकत की और विद्यार्थियों को विभिन्न कलात्मक बारीकियों के गुर भी दिए।
इस कार्यक्रम के संयोजक अद्वितीय खुराना ने बताया कि इस प्रदर्शनी में ललित कला विभाग के विद्यार्थियों द्वारा बनाए गए पोर्ट्रेट, लैंडस्केप, कार्टूनिंग, ऑयल पेंटिंग, वाटर पेटिंग, एक्रिलिक पेंटिंग और पेंसिल शेडिंग जैसी विधाएं प्रदर्शित की गई । उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों ने इन कलाकृतियों को विभाग के अध्यक्ष डॉ रणदीप सिंह के मार्गदर्शन में तैयार किया। विभाग के विद्यार्थी रोहित तिवारी, प्रियंका, कश्यप, दीपक , मुस्कान, कामिनी ,अकरम, विकास, साजन और मुकद्दर आदि की कलाकृतियां विशेष आकर्षण का केंद्र रहीं। इस प्रदर्शनी में 22 विद्यार्थियों ने भाग लिया।

Sponsored

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed