October 20, 2024

विकास कार्यों के लिए धन की कमी नहीं, पूरे प्रदेश में बिना भेदभाव के करवाए जा रहे हैं विकास कार्य : बिजली मंत्री रणजीत सिंह

0
Sponsored

आर पी डब्लू न्यूज / ब्यूरो रिपोर्ट


बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने गांव खारिया में तीन तालाबों के जीर्णोद्धार का किया शिलान्यास

सिरसा, 18 जनवरी:-हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं है, प्रदेश सरकार द्वारा पूरे राज्य में बिना भेदभाव के विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। इसके साथ-साथ आमजन को सरलता से सरकार की योजनाओं व सुविधाओं का लाभ दिलवाया जा रहा है। इसी कड़ी में आज गांव खारिया के भूना रोड पर तालाब का जीर्णोद्धार, मेहता मोहल्ला में तालाब का जीर्णोद्धार व हीरा मंडी स्थित तालाब का जीर्णोद्धार उपरांत उद्घाटन किए गए हैं।
इस अवसर पर ग्रामीणों को संबोधित करते हुए बिजली मंत्री ने कहा कि गांव के तीन जोहड़ के पानी निकासी की समस्या से निजात दिलवाने के लिए तालाबों पर करीब डेढ़ करोड़ से अधिक खर्च किए गए हैं, जिनमें पहले पर 54 लाख 75 हजार रुपये, 43 लाख चार हजार तथा तीसरे पर 53 लाख 73 हजार रुपये खर्च किए गए हैं।
उन्होंने कहा कि इसके अलावा ग्राम पंचायत को विकास कार्यों के लिए 48 लाख 56 हजार रुपये मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा दिए गए है, इस पैसे को ग्रामीण आपसी सलाह से गांव के विकास कार्यों पर खर्च कर सकते हैं। इसके अलावा गांव की लाइब्रेरी के लिए 32 लाख रुपये का सामान भेजा जाएगा, इसके लिए हाई पावर परचेज कमेटी की बैठक में वे बात रहेंगे। रानियां हलके में 32 लाइब्रेरी में 40-40 लाख रुपये का सामान खरीद कर भेजा जाएगा। इसके अलावा खारिया से भूना की सड़क के लिए 85 लाख 47 हजार रुपये मंजूर हो चुके हैं, इसका काम भी जल्द शुरु कर दिया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनी और अधिकारियों को मौके पर समाधान के दिशा निर्देश दिए।

Sponsored

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed