October 21, 2024

करनाल में अम्बाला STF को बड़ी कामयाबी,  मुकेश जाम्बा को किया गिरफ्तार, लॉरेंस बिश्नोई की विरोधी गैंग नीरज पूनियां, प्रहलाद सिंह की गैंग को खत्म करना था मुकेश का मकसद

0
Sponsored

आर पी डब्लू न्यूज़/ सोहन धानिया


  • करनाल में अम्बाला STF को बड़ी कामयाबी,
  • मुकेश जाम्बा को किया गिरफ्तार
  • करनाल से हुई गिरफ्तारी
  •  कई विदेशी हथियार मुकेश के पास से बरामद
  •  पाकिस्तान से ड्रोन के ज़रिए मुकेश के पास आए थे हथियार
  •  मुकेश इनामी बदमाश है और जमानत पर बाहर था
  •  मुकेश पर हत्या का प्रयास लूट , डकैती जैसे कई मामले दर्ज ,
  • लॉरेंस बिश्नोई और अंकुश कमालपुर   गैंग से मुकेश का सम्पर्क
  • करनाल ज़िले के जाम्बा गांव का रहने वाला है मुकेश
  •  STF अम्बाला पर मुकेश ने की थी फायरिंग
  •  जवाब में STF ने भी की फायरिंग
  •  4 विदेशी पिस्तौल , मैगजीन , ज़िंदा कारतूस भी मुकेश के पास से बरामद
  • पाकिस्तान में बैठे रिन्दा से भी मुकेश का सम्पर्क
  •  बब्बर खालसा के साथ मुकेश का सम्पर्क
  •  विदेश भागने की फिराक में था मुकेश ,
  • अमृतसर से लाया था हथियार
  •  लॉरेंस बिश्नोई की विरोधी गैंग नीरज पूनियां, प्रहलाद सिंह की गैंग को खत्म करना था मुकेश का मकसद

करनाल 2 अक्टूबर:-करनाल में अंबाला एसटीएफ शाखा ने करनाल पुलिस की सीआईए वन शाखा ने गैंगस्टर अंकुश कमालपुर गैंग लोरेंस बिश्नोई गैंग के मुकेश जांबा को गिरफ्तार करने में बड़ी कामयाबी हासिल की है। इसके साथ ही पुलिस ने आरोपी के पास से चार विदेशी पिस्तौल भी बरामद की है। पुलिस की माने तो मुकेश ने इन हथियारों को पाकिस्तान से मंगवाया था। हरियाणा में गैंगस्टर की संख्या बढ़ती हुई नजर आ रही है। ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि हरियाणा प्रदेश किस दौर से गुजर रहा है। एसटीएफ के एसपी व डीएसपी अमन कुमार व एसएचओ दीपेंद्र राणा मौके पर पहुंचें। एसटीएफ अंबाला की टीम ने मुकेश जांबा को मेड इन चाइना के हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि मुकेश जांबा विदेशों में बैठे गैंगस्टर के संपर्क में था।  माना जा रहा है कि किसी बड़ी वारदात को अंजाम इन हथियारों के माध्यम से दिया जाना था और ये हथियार ड्रोन के माध्यम से पाकिस्तान से मंगवाए गए थे। इसके अलावा बबर खालसा आंतकी संगठन और पाकिस्तान से आंतकी संगठन चलाने वाले रिंडा ग्रुप से भी मुकेश जांबा के संबंध बताए जा रहे है।

Sponsored
एसटीएफ एस.पी सुमित कुमार

सीआईए वन में एसटीएफ के एस.पी सुमित कुमार ने प्रैस वार्ता के दौरान बताया कि मेरठ रोड पर गैंगस्टर मुकेश जांबा के होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद एसटीएफ की टीम हरकत में आ गई और मौके पर पहुंची। जहां पर गैंगस्टर मुकेश जांबा के साथ पुलिस की मुठभेड़ भी हुई है और बताया जा रहा है कि पुलिस पर भी मुकेश ने फायर किया है। जिसके बाद पुलिस ने मुकेश जांबा को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की।

उन्होंने बताया कि स्पेशल टास्क फोर्स अंबाला यूनिट के इंचार्ज डीएसपी अमन कुमार और इंस्पेक्टर दीपेंद्र के नेतृत्व में कुख्यात अपराधी मुकेश को हथियारों के साथ गिरफ्तार करने में बड़ी कामयाबी हासिल की है। मुकेश जांबा गांव का रहने वाला है। बीते माह पंजाब पुलिस से सूचना मिली थी कि पाकिस्तान से ड्रोन के जरिये जो हथियार मंगवाए जाते है उस तरह के मामलों में शामिल हो सकता है। तब से ही मुकेश पुलिस के रडार पर था। जिस पर काम करते हुए एसटीएफ के इंचार्ज डीएसपी अमन के नेतृत्व में शुक्रवार को मुकेश जांबा को गिरफ्तार कर लिया गया है। मुकेश के कब्जे से पुलिस को चार विदेशी हथियार भी बरामद हुए है। प्वाइंट 30 बोर के ये पिस्टल है और दस कारतूस मिले और सेमि ऑटोमेटिक गन है, जो मैग्जिन के साथ है।

मुकेश जांबा अंकुश कमालपुर गैंग के साथ मिलकर काम करता है। अंकुश कमालपुर अभी जेल में बंद है। अंकुश कमालपुर गैंग का संपर्क लोरेंस गैंग के साथ है। वर्ष 2017-18 में अंकुश व लोरेंस ग्रुप के संपत नेहरा ने करनाल में हत्या की घटना को अंजाम दिया था। आज जो अपराधी पकड़ा गया है वह ना सिर्फ लोरेंस गैंग बल्कि बबर खालसा इंटरनेशनल से भी तार जुड़े हुए है, बबर खालसा इंटरनेशनल को पाकिस्तान से रिंडा नामक एक आतंकी द्वारा संचालित किया जा रहा है। रिंडा के साथी दमनजीत गहलो व विरेंद्र सांभी के कहने पर मुकेश जांबा इन हथियारों को अमृतसर से लेकर आया था। दमनजीत अभी यूएसए में है और विरेंद्र हरियाणा के तरावड़ी का रहने वाला है। जिसका मकसद अपने दुश्मन गैंग नीरज पूनिया और प्रह्लाद सिंह ठाकरा को एलिमिनेट करना था। इससे पहले भी पाकिस्तान से मुकेश के पास तीन हथियार भेजे गए थे। इस मामले में जो मुकेश के साथ थे, उनमें से एक आध नकली पासपोर्ट बनवाकर विदेश भाग चुका है जिसकी पुलिस तहकीकात शुरू करेगी।

एसपी ने बताया कि मुकेश विदेश भागने की फिराक में था लेकिन एसटीएफ की टीम ने टेक्निकली व सुनियोजित तरीके से काम किया और विदेश भागने से पहले ही अंबाला की एसटीएफ टीम ने मुकेश को दबोच लिया। एसपी ने बताया कि पाकिस्तान से ना सिर्फ हथियार बल्कि नारकोटिक्स का सामान भी हमारे देश में भेजा जा रहा है। इससे पहले भी एसटीएफ हरियाणा ने तीन घटनाओं में विदेश से भेजे गए आरडीएक्स, हथियार व अपराधियों को पकड़ा था। उन्होंने बताया कि एसटीएफ ना सिर्फ सेंटरल एसटीएफ के साथ मिलकर बल्कि पंजाब में अपने सूत्रों के साथ इस तरह के अपराधियों को पकडऩे में लगी हुई है। जिन गैंगस्टर को पाकिस्तान या फिर यूएसए में बैठे अपराधियों द्वारा संचालित किया जा रहा है उनके मंसूबों को नाकाम करने में एसटीएफ ने सफलता प्राप्त की है। अब मुकेश जांबा को माननीय न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा ताकि अन्य बातों का भी खुलासा हो सके। उन्होंने बताया कि कुछ ओर अपराधियों के नाम भी सामने आए है जिनको पुलिस गिरफ्तार करने के लिए रणनीति तय करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed